Om Durgaye Nmh

Om Durgaye  Nmh
Om Durgaye Nmh

Monday 5 March 2012

झूठी एफ० आई ० आर ० की दोबारा तफ्तीश करने हेतु प्रार्थना-पत्र


सेवामें,                                                         दिनांक  : 1/3/2012                                                                                                   
                                   श्री मान  आई ० जी ० साहब,
                                   हिसार रेंज हिसार  (हरियाणा)

विषय :-- झूठी एफ० आई ० आर ० की दोबारा तफ्तीश करने हेतु प्रार्थना-पत्र

माननीय 
महोदय,
                             मेरे खिलाफ 3/12/2009 को एक F.I.R.  NO .1077 मेरी पत्नी द्वारा दर्ज करवाई गई थी ,जिसमे 498a, 406, 506, 323, 34 के आरोप मुझ पर लगाये गए थे |जो की बिलकुल बेबुनियाद है |जिसकी जाँच के लिए मैने आई० जी० हिसार को पहले भी एक पत्र लिखा था ,जिसकी जाँच ए० एस० पी० पंकज नैन  द्वारा करवाई गई थी ,उसमे मेरे ऊपर दहेज मांगने का आरोप बिलकुल बेबुनियाद पाया गया, और मुझे धारा 406 का दोषी नहीं पाया गया ,लेकिन मुझे उपरोक्त बाकी धारायो में पुलिस द्वारा दोषी करार देते हुये चार्ज शीट माननीय अदालत में प्रस्तुत कर दी गई|
जिसकी आज भी अदालत में कार्यवाही चल रही है | लेकिन मुझे ये नहीं पता चल रहा था कि मुझे पुलिस द्वारा  498a का दोषी कैसे पाया गया ,इसका जवाब जानने के लिए मैंने एक R.T.I. पत्रांक संख्या - 3349 सदर थाना हिसार में लगाई,जिसके जवाब में मुझे पता चला कि पुलिस द्वारा जाँच में लिखा गया था कि कमल शर्मा एवं राधा रानी द्वारा मीनाक्षी पुत्री मुंशी राम को मार पीट कर घर से निकालने एवं तंग करने का दोषी पाया है ,जबकि सच्चाई इससे बिलकुल उलट है ,पुलिस ने जो भी जाँच कि वो एकतरफा की क्योंकि मीनाक्षी पुत्री मुंशी राम व अन्य ससुराल पक्ष द्वारा अपने पति कमल शर्मा को ही यानि मुझे अपने ही घर से निकाला गया है और मेरी पत्नी आज भी मेरे ही घर में रह रही है  और दूसरी तरफ मेरी 75 साल की बुड्डी माँ का मकान में रहना मुश्किल कर रखा है उस पर एक बार चाकू से हमला भी हो चुका है जिसकी शिकायत पर भी पुलिस ने हमारे साथ दुर्व्यवहार किया और हमारी एक न सुनी उसके बाद ये मामला आज भी न्यायालय में विचाराधीन  है |
 मैंने कई बार पत्र के माध्यम  से S.S.P. हिसार को भी अपनी फ़रियाद कि लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई |मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि इस बात कि जाँच दोबारा करवाई जाये कि मीनाक्षी पुत्री मुंशी राम अपनी ससुराल  पता :-(हनुमान कालोनी ,सामने एम० ई० एस० गेट,हिसार कैंट) में ही रह  रही है या कहीं  और  तथा मीनाक्षी के साथ क्या दुर्व्यवहार हुआ  है | और वह इस समय कहाँ नौकरी कर रही है |
क्योंकि आपके द्वारा कि हुई जाँच एक गरीब और असहाय पति को निर्दोष साबित करने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी | इसलिए मेरी आपसे पुन: प्रार्थना  है कि उपरोक्त विषय कि निष्पक्ष जाँच करवाई  जाये | अर्थात मुझे इसकी सूचना पत्र द्वारा दी  जाए  आपकी अति कृपया होगी |  

                                                            प्रार्थी


                                                                                                                                            कमल शर्मा c/o पं० (डा०) जी. ए. आचार्य
                                           राधाकुंड, मथुरा | (उ ० प्र०)
                                           पिन - 281504
                                                                                           
                                                                                                    

No comments:

Post a Comment